बाल नरेंद्र मोदी पर तैयार हुई शॉर्ट फिल्म, राष्ट्रपति भवन में रखी गई है स्पेशल स्क्रीनिंग

Jul 27, 2018     admin   0 Comment     News

हडवाले अपने और मोदी के बीच काफी समानता देखते हैं। उन्होंने कहा कि ‘मैंने भी उनकी तरह सरकारी स्कूल से पढ़ाई की और मुझे भी इंग्लिश अच्छी तरह नहीं आती है। कार और गैजेट्स जैसी चीज़ों से मुझे खास लगाव नहीं है। जब भी मैं कोई फिल्म बनाता हूं तो उस फिल्म के साथ अपने उद्देश्य को तलाशता हूं, आखिर दर्शक इस फिल्म से कैसा अनुभव ले जाएंगे?, ये फिल्म समाज में किस तरह बदलाव ला सकती है?

फिल्ममेकर मंगेश हडावले पीएम नरेंद्र मोदी से काफी प्रभावित हैं। उनकी शॉर्ट फिल्म ‘चलो जीते हैं’ जल्द रिलीज़ होने जा रही है और ये फिल्म नरेंद्र मोदी के बचपन से प्रभावित होगी। इस फिल्म के लिए मंगेश ने मोदी के होमटाउन वादनगर और गुजराती कल्चर पर काफी रिसर्च की है। मंगेश, नरेंद्र मोदी द्वारा लिखी गई सामाजिक समरसता नाम की किताब से भी काफी प्रभावित हैं। इस किताब के पहले चैप्टर में बताया गया है कि कैसे 11 साल की उम्र में नरेंद्र मोदी ने एक प्ले को लिखा था, डायरेक्ट किया था और उसी प्ले में एक्ट भी किया था। ये प्ले एक दलित मां पर आधारित था जो अपने बच्चे की जान बचाने के लिए संघर्षरत थी।

मंगेश ने मराठी फिल्म टिंग्या के निर्माण के साथ ही फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था। उन्होंने देख इंडियन सर्कस नाम की एक हिंदी फिल्म भी बनाई थी। इस फिल्म ने चार नेशनल अवार्ड्स जीते थे। नरेंद्र मोदी पर बनने वाली ये फिल्म महज   32 मिनट की होगी और इस फिल्म के मुख्य किरदार का नाम नरू होगा। 29 जुलाई को हॉटस्टार पर रिलीज़ होने से पहले इसे प्रेसीडेंट रामनाथ कोविंद अपने आवास पर देखेंगे।

Leave A Comment