मुख्यमंत्री मनोहर ने देखी शॉर्ट मूवी ‘चलो जीते हैं’, कहा- समाज के लिए प्रेरणा स्त्रोत

Aug 2, 2018     admin   0 Comment     News

चंडीगढ़(धरणी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बचपन से ही संवेदनशील, मेहनती और लग्नशील रहे हैं और आज भी इसी भावना से देश को समर्पित हैं। मुख्यमंत्री बुधवार को चण्डीगढ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित एक लघु फिल्म ‘चलो जीते हैं’ का विशेष शो देखने उपरांत पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। बता दें कि भूषण कुमार व महावीर जैन द्वारा निर्मित इस लघु फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता श्री मंगेश हदावले द्वारा किया गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को चण्डीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित एक लघु फिल्म ‘चलो जीते हैं’ का विशेष शो देखने पहुंचे। हरियाणा मंत्रीमंडल के सदस्य और वरिष्ठ अधिकारीगण भी इस अवसर पर उन के साथ थे। लगभग 35 मिनट की लघु फिल्म के अवलोकन के बाद बाहर पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए  उन्हों ने कहा कि इस लघु फिल्म में यह दिखाया गया है कि किस प्रकार से प्रधानमंत्री अपने बचपन में अपने एक सहपाठी को स्कूल ले जाने के लिए आतुर हैं और उन्होंने उस सहपाठी को पढ़ाई के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि इस लघु फिल्म से समाज को भी एक प्रेरणा मिलेगी, क्योंकि प्रधानमंत्री दूसरों के लिए जीते हैं तथा एक आदर्श व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि एक घटना उनके जीवन में घटी हैं जिसका चित्रण इस फिल्म के माध्यम से किया गया है। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि यह लघु फिल्म यू-टयूब और सोशल मीडिया पर प्रचारित की जाएगी ताकि लोगों को प्रेरणा मिलें कि किस प्रकार से दूसरों के लिए जीया जाता है। मुख्यमंत्री ने फिल्म निर्माता पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि निश्चित रूप से यह फिल्म हमारी युवा पीढ़ी को संघर्षपूर्ण जीवन जीने की प्रेरणा व देशभक्ति का संदेश देगी।

Leave A Comment